भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों का कठोरता से पालन हो (लोकसभा निर्वाचन 2019)
भोपाल। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. सुदाम खाडे ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में लोकसभा निर्वाचन 2019 में भोपाल जिले के सभी नोडल अधिकारियों, सहायक रिटर्निंग अधिकारियों तथा पुलिस अधिकारियों को आयोग के दिशा-निर्देशों से अवगत कराते हुये कहा कि निर्देशों का अक्षरश: कठोरता से पालन सुनिश्चित करें और उल्लंघनकर्ता पर दृढ़तापूर्वक कार्यवाही करें।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि आयोग के निर्देशानुसार ही शासकीय वाहन तथा अन्य सुविधाओं का उपभोग सुनिश्चित करें। एयरपोर्ट अथॉरिटी रोजाना प्रतिवेदित करें कि कितने निजी विमान/ हैलीकाप्टर आदि यहाँ उतर रहे हैं उनकी आयोग के निर्देशानुरूप सघन जांच सुनिश्चित करें। लोक संपत्ति का उपयोग प्रचार-प्रसार में नहीं होगा। ध्वनि विस्तारक यंत्रों का प्रयोग दिशा-निर्देशों के अनुसार समस्त आवश्यक अनुमतियों के बाद ही हो। डी.जे.का उपयोग प्रतिबंधित रहेगा। दीवारों पर लगे पोस्टर बैनर तत्काल हटाना सुनिश्चित करें, अन्यथा जवाबदेही तय कर संबंधित अधिकारी पर कार्यवाही की जायेगी।

उल्लेखनीय है कि भोपाल में आज दिनांक तक 12654 बैनर पोस्टर हटाये गये हैं। कलेक्टर ने निर्देशित किया है कि अब किसी भी प्रकार के अवैध बैनर/पोस्टर/ फ्लेक्स आदि पाये जाने पर उन्हें हटाने के साथ ही संबंधित पर एफआईआर दर्ज कराना सुनिश्चित करें।

कोई जवाब दें