खेल जगत ने कहा- वेलकम अभिनंदन, हमने आपसे बड़ा हीरो नहीं देखा
नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन को खेल जगत लगातार सलाम कर रहा है. पाकिस्तान ने अभिनंदन को भारत को शुक्रवार (1 मार्च) को सौपा. अभिनंदन को हिरासत में लिए जाने से लेकर उनकी वतन वापसी (1 मार्च) तक सिद्धार्थ कौल, रविचंद्रन अश्विन, केएल राहुल, किदांबी श्रीकांत, बबीता फोगाट जैसे अनेक खिलाड़ियों ने उनकी बहादुरी को सलाम करते हुए लगातार ट्वीट किए. शुक्रवार को जब अभिनंदन वाघा बॉर्डर पर पहुंचे, तब भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी उनके सम्मान में ट्वीट किया. उसने विंग कमांडर अभिनंदन के नाम से एक स्पेशल जर्सी भी लॉन्च की जर्सी के पीछे नंबर-1 और विंग कमांडर अभिनंदन लिखा है.

केएल राहुल ने विंग कमांडर अभिनंदन के सम्मान में बीसीसीआई द्वारा लॉन्च जर्सी की तस्वीर शेयर की है. उन्होंने इसके साथ ही लिखा, ‘हम आपको सलाम करते हैं. हम खुशकिस्मत हैं कि आप जैसे लोग देश की रक्षा करते हैं. जय हिंद.’ सिद्धार्थ कौल ने विंग कमांडर अभिनंदन की वाघा बॉर्डर की तस्वीर शेयर की है. उन्होंने लिखा, ‘इस तस्वीर को हमेशा के लिए याद कर लीजिए. इस तस्वीर का अलग फैन बेस है. वेलकम बहादुर. वेलकम अभिनंदन.’

रविचंद्रन अश्विन ने लिखा, ‘मैंने अपनी पूरी जिंदगी में इस ब्रह्मांड में इससे (विंग कमांडर अभिनंदन) बड़ा हीरो नहीं देखा है. आपका स्वागत है अभिनंदन. क्रुणाल पांड्या ने उनकी वीरता को सलाम करते हुए लिखा कि आप हम सबके लिए सच्ची प्रेरणा हो. वीरेंद्र सहवाग, मोहम्मद कैफ, गौतम गंभीर, आकाश चोपड़ा, सचिन तेंदुलकर वॉशिंगटन सुंदर ने भी अभिनंदन को सलाम किया.

अजिंक्य रहाणे ने लिखा कि सिर्फ आज जैसा बहादुर भी इन तमाम तनाव के बीच भी मजबूत बना रह सकता है. आपने जो साहस भरा काम किया है, उसके लिए हम आपको सलाम करते हैं. क्रिकेटर राहुल शर्मा ने भी लिखा कि विंग कमांडर अभिनंदन आपका स्वागत है. हमें आप पर गर्व है.

बैडमिंटन स्टार किदांबी श्रीकांत ने ट्वीट किया, ‘आपने हमें सिखाया कि एक सोल्जर कैसा होता है और क्या कर सकता है. अपने इस देश के हीरो को मेरा सलाम. बड़े दिल वाले बहादुर का देश में स्वागत है.’ बबीता फोगाट ने लिखा, ‘अभिनंदन को देश का अभिनंदन…! वीरता की मिशाल हो तुम अभिनंदन, तुम्हारे कौशल के आगे हम सब शीश झुकाते हैं.’

कोई जवाब दें