रंग अमीर कला प्रदर्शनी, कलाकृतियाँ 5 जनवरी तक स्वीकार की जायेंगी
भोपाल। उस्ताद अलाउद्दीन खाँ संगीत एवं कला अकादमी द्वारा रंग अमीर कला प्रदर्शनी इंदौर में 20 जनवरी, 2019 से आयोजित की जा रही है। शासकीय ललित कला महाविद्यालय इंदौर के सहयोग से आयोजित की जा रही प्रदर्शनी में रतलाम, धार, झाबुआ, अलीराजपुर, नीमच, मंदसौर, खरगौन, बड़वानी, हरदा, खण्डवा, बुरहानपुर, उज्जैन, देवास, शाजापुर, सीहोर, भोपाल, विदिशा और रायसेन जिले में सृजनरत कलाकार भाग ले सकेंगे।

प्रदर्शनी में सभी आयु वर्ग के कलाकार भाग ले सकेंगे। प्रदर्शनी के लिये कलाकृतियाँ 5 जनवरी तक ललित कला महाविद्यालय, इंदौर में जमा की जा सकेंगी। प्रदर्शनी में शामिल होने के लिये कोई शुल्क नहीं रखा गया है। अन्य माध्यम से डाउनलोड आवेदन विवरिणका की फोटो प्रतियाँ ए-4 साइज में प्रवेश-पत्र के रूप में स्वीकार की जायेंगी।

रूपंकर कला पुरस्कार प्रदर्शनी
उस्ताद अलाउद्दीन खाँ संगीत अकादमी द्वारा राज्य रूपंकर कला पुरस्कार प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। प्रदेश के ख्यातिलब्ध कलाकारों के नाम से स्थापित रूपंकर एवं ललित कलाओं के 10 पुरस्कारों के लिये कलाकृतियाँ आमंत्रित की गई हैं। प्रत्येक पुरास्कार की राशि 51 हजार रुपये होगी।

प्रदर्शनी में शामिल होने के लिये 200 रुपये जमा करने होंगे। प्रदर्शनी में एक कलाकार से 2 कलाकृतियाँ मान्य की जायेंगी। प्रदर्शनी में 25 से 55 वर्ष आयु समूह के कलाकार भाग ले सकेंगे। कलाकारों की मौलिक कलाकृतियाँ, जो जनवरी-2016 के बाद सृजित की गई हों, वहीं मान्य की जायेंगी। कला प्रदर्शनी की विस्तृत जानकारी शासकीय ललित कला महाविद्यालय जबलपुर, धार, खण्डवा, इंदौर और ग्वालियर से भी प्राप्त की जा सकती हैं। कलाकृतियाँ भोपाल के बाणगंगा स्थित उस्ताद अलाउद्दीन खाँ संगीत एवं कला अकादमी में 10 जनवरी तक जमा करवाई जा सकती हैं।

कोई जवाब दें