Forbes India की लिस्‍ट में सलमान बने कमाई के सुल्‍तान
नई दिल्‍ली: फोर्ब्‍स इंडिया ने भारत के सबसे अमीर सितारों की लिस्‍ट जारी कर दी है. एक तरफ जहां बॉलीवुड के ‘दबंग खान’ इस लिस्‍ट में फिर से टॉप पर पहुंच गए हैं तो वहीं दो स्‍टार क्रिकेटर यानी विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी ने भी टॉप 5 में अपनी जगह बनाई है. दबंग खान को इस लिस्‍ट में टक्‍कर देने पहुंचे हैं खिलाड़ी अक्षय कुमार. लेकिन इन चार सितारों के बीच अपनी सबसे ज्‍यादा कमाई के साथ हाल ही में रणवीर सिंह की दुल्‍हनिया बनीं दीपिका पादुकोण अकेली फीमेल सेलीब्रिटी बन गई हैं, जिन्‍होंने टॉप 5 में जगह बनाई है.

बॉलीवुड के ‘सुल्‍तान’ सलमान खान फोर्ब्‍स इंडिया 2018 की सबसे अमीर सेलेब्रिटी लिस्ट में लगातार तीसरी बार पहले नंबर पर आए हैं. 253.25 करोड़ रुपये की सालाना कमाई के साथ सलमान भारत के सबसे अमीर सेलेब्रिटी बने. “टाईगर ज़िंदा है” और “रेस 3” की जबरदस्त कमाई के साथ-साथ ब्रेंड इंडोर्समेंटस ने ‘दबंग खान’ को पहले स्थान पर पहुंचाया. फिलहाल सलमान खान अगले साल रिलीज होने वाली फिल्म “भारत” की तैयारी में जुटे हुए हैं.

सलमान के बाद 228.09 करोड़ रुपये की कुल कमाई के साथ स्टार क्रिकेटर विराट कोहली दूसरे नंबर पर पर रहे. विराट ऑडी, पुमा, हीरो मोटर कॉर्प, कोलगेट और सन फार्मा प्रोडक्टस के ब्रेंड ऐमबैस्डर हैं. पिछले साल अनुष्‍का शर्मा से शादी करने के बाद विराट अनुष्‍का की जोड़ी काफी सुर्खियों में रही है. वहीं तीसरे पायदान पर बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार पहुंच गए हैं. कुल 185 करोड़ रुपये की कमाई के साथ अक्षय कुमार का दबदबा कायम रहा है. अक्षय ने पिछले साल से अब तक ‘टॉइलेट: एक प्रेम कथा’, ‘पैडमैन’, और ‘गोल्ड’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में की हैं. फिलहाल वो अपनी आने वाली फिल्म ‘हाउलफुल 4’, और ‘केसरी’ की शुटिंग में लगे हुए हैं.

इस लिस्‍ट में चौथे नंबर पर 112.8 करोड़ रुपये की कमाई के साथ दीपिका पादुकोण पहुंच गई हैं. दीपिका टॉप 5 में पहुंचने वालीं अकेली महिला सेलेब्रिटी रहीं. हाल ही में हुई शादी के बाद ये रैंक दीपिका के लिए शादी का सबसे खास तोहफा कहा जा सकता है. लेकिन जहां दीपिका के लिए यह लिस्‍ट खुशियां लाई है, वहीं कुछ दिन पहले ही विदेशी दुल्‍हनियां बनने वाली ‘देसी गर्ल’ प्रियंका चोपड़ा के लिए यह थोड़ी टेंशन दे सकती है. प्रियंका इस लिस्‍ट में जहां पिछले साल 7वें नंबर पर थीं, वहीं इस साल वह इस लिस्‍ट में टॉप 10 से बाहर हो चुकी हैं. प्रियंका इस लिस्‍ट में 18 करोड़ की कमाई के साथ 49वें स्‍थान पर हैं.

टॉप 5 में दूसरे स्टार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी शामिल हुए हैं. धोनी की कमाई इस लिस्‍ट के अनुसार इस साल 101.77 करोड़ रुपये आंकी गई है. धोनी भारत मेट्रीमोनियल, रिबॉक, लावा, स्नीकर्स जैसी बड़ी ब्रेंडस को ऐंडोर्स कर रहे हैं.

कोई जवाब दें