‘2.0’ ने रिलीज से पहले ही कर ली 490 करोड़ की कमाई
नई दिल्ली: साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत और बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार की अगले हफ्ते रिलीज होने जा रही फिल्म ‘2.0’ का लोगों को कितनी बेसब्री से इंतजार है इसका अंदाजा लगाना मुश्किल है. क्योंकि सिल्वर स्क्रीन पर आने से पहले ही इस फिल्म ने नए-नए कीर्तिमान रचने शुरु कर दिए हैं. यह बात जानकार आपको भी है हैरानी होगी कि इस फिल्म ने रिलीज के पहले ही 490 करोड़ की कमाई कर ली है.

जानकारियों के अनुसार यह फिल्म अब तक की सबसे महंगी इंडियन फिल्म है. जहां फिल्म बनने के पहले इसकी लागत 400-500 करोड़ बताई जा रही थी. वहीं इसका ट्रेलर रिलीज करते समय सुपरस्टार रजनीकांत ने इस फिल्म का बजट 550-600 करोड़ बताया था. लेकिन चौंकानी वाली बात यह है कि इस फिल्म ने अपनी लागत की आधी से ज्यादा कमाई रिलीज के पहले ही पूरी कर ली है.

पिछले कुछ दिनों से इस फिल्म की प्री बुकिंग शुरु हो गई थी. जिसमें बॉक्स ऑफिस के अनुसार 120 करोड़ की बुकिंग की (तमिल वर्जन के लिए) बात सामने आई है. एनालिस्ट रमेशा बाला ने अपने सोशल मीडिया से इसकी जानकारी दी थी.

लेकिन इतना ही काफी नहीं इस कमाई अलावा इस फिल्म ने अपनी डिजीटल और अन्य राइट्स से भी मोटी रकम कमाई है. बॉलीवुड हंगामा के खबर के मुताबिक फिल्म ने सैटेलाइट राइट्स, डिजिटल राइट्स और डिस्ट्रिब्यूशन राइट्स के जरिए 370 करोड़ की कमाई कर डाली है.

लाइका प्रोडक्शन्स ने ‘2.0’ फिल्म के सैटेलाइट राइट्स 120 करोड़ में बेचे, जबकि डिजिटल राइट्स के सभी वर्जन (हिंदी, तमिल और तेलुगू भाषा) 60 करोड़ रुपए में बिके. वहीं फिल्म के प्रोड्यूर्स ने नॉर्दन बेल्ट, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और केरल में डिस्ट्रिब्यूशन राइट्स भी बेचे, लेकिन अभी तक तमिलनाडु और ओवरसीज क्षेत्रों के लिए किसी को राइट्स को नहीं बेचे गए हैं. रिपोट्स की माने तो प्रोड्यूसर्स को इस क्षेत्र से काफी मुनाफे की संभावना है.

बॉलीवुड हंगामा के रिपोर्ट में यह आंकड़े भी विस्तार से दिए गए हैं कि कुल लागत में से राइट्स को बेचने के बाद बचे हुए बाकी के पैसे फिल्म रिलीज के पहले सप्ताह में ही पूरे कवर हो जाएंगे.

कोई जवाब दें