INDvsWI: जडेजा-रोहित के शानदार प्रर्दशन से आखिरी वनडे जीता भारत
तिरुवनंतपुरम: टीम इंडिया ने गुरुवार को पांच वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में वेस्टइंडीज को नौ विकेट से हरा दिया. इस तरह भारत ने पांच मैचों की वनडे सीरीज 3-1 से जीत ली. भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को 31.5 ओवरों में सिर्फ 104 रनों पर ही ढेर कर दिया था. इस आसान से लक्ष्य को भारत ने 14.5 ओवरों में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया.

भारत के लिए सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 55 गेंदों में पांच चौके और चार छक्कों की मदद से नाबाद 63 रन बनाए. उनके अलावा विराट कोहली ने नाबाद 33 रनों का पारी खेली. शिखर धवन (6) के रूप में भारत ने अपना एकमात्र विकेट खोया. रोहित ने इस मैच में वनडे करियर के 200 छक्के भी पूरे किए.

यह वेस्टइंडीज का भारत के खिलाफ वनडे में सबसे कम स्कोर है. इससे पहले उसने 27 अप्रैल 1997 में पोर्ट ऑफ स्पेन नें वनडे में भारत के खिलाफ 121 रन बनाए थे. भारत ने सीरीज का पहला मैच जीत था. दूसरा मैच टाई रहा और तीसरे मैच में विंडीज ने जीत हासिल करते हुए सीरीज 1-1 से बराबरी पर ला दी थी. भारत ने चौथा वन डे जीता और 2-1 की बढ़त ली. अगर इस पांचवे वनडे में वेस्टइंडीज की टीम जीतती तो सीरीज 2-2 से बराबरी पर छूटती लेकिन ऐसा नहीं हुआ और भारतीय टीम ने धमाकेदार प्रदर्शन के साथ यह मैच जीता और सीरीज 3-1 से अपने नाम कर ली.

कोई जवाब दें