निर्वाचन व्यय निगरानी की बैठक
भोपाल। आगामी विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2018 में निर्वाचन व्यय निगरानी के संबंध में नोडल अधिकारियों की बैठक मुख्य निर्वाचन पदा‍धिकारी मध्यप्रदेश श्री व्ही.एल. कांताराव की अध्यक्षता में हुई। श्री कांताराव ने कहा कि चुनाव घोषणा का इंतजार किये बगैर अभी से नियम-कानूनों के अनुसार सतर्कतापूर्वक कार्यवाही शुरू की जाये। निष्पक्ष चुनाव के लिए सभी विभाग समन्वय बनाकर दृढ़ निश्चय से कार्य करें। अपने सूचना तंत्र को मजबूत बनायें।

श्री कांताराव ने आबकारी विभाग को शराब के अवैध भण्डारण रोकने अभी से कार्यवाही शुरू करने के लिए निर्देशित किया। परिवहन विभाग को अवैध वाहनों की सघन चेकिंग तथा बॉर्डर चेकिंग पोस्ट पर विशेष निगरानी रखी जाने के लिए निर्देशित किया।

श्री कांताराव ने कहा कि बैंक संदेहास्पद लेन-देन की जानकारी दें। एयरपोर्ट अथॉरिटी विमान, चार्टेड प्लेन एवं हेलीकॉप्टर की आवाजाही की सूचना दे।

बैठक में अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री संदीप यादव एवं श्री लोकेश जाटव, संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री एस.एस. बंसल एवं श्री राजेश कौल, पुलिस महानिरीक्षक श्री योगेश देशमुख तथा भारत सरकार, राज्य शासन एवं बैंक के नोडल अधिकारी उपस्थित थे।

कोई जवाब दें