नई दिल्ली : टीम इंडिया पूर्व कप्तान और महान ऑलराउंडर कपिल देव ने टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली को काउंटी क्रिकेट खेलने की सलाह दी है. आप ये जानकर चौंक जाएंगे कि इन दिनों में जबर्दस्त फॉर्म में चल रहे विराट कोहली का रिकॉर्ड इंग्लैंड की जमीन पर खराब है. इस साल आईपीएल के बाद टीम इंडिया को अगस्त में इंग्लैंड के लंबे दौरे पर जाना है. ऐसे में कपिल ने कहा है कि विराट को इंग्लिश काउंटी क्रिकेट खेलना चाहिए.

कपिल ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले काउंटी खेलना कोहली के लिए फायदेमंद होगा. उन्होंने कहा कि कोहली दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं, उन्हें हर जगह रन बनाना चाहिए.

कपिल ने कहा कि विव रिचर्ड्स, सुनील गावस्कर, एलन बॉर्डर जैसे बल्लेबाजों ने हर मुश्किल जगह पर रन बनाए हैं. उन्हें भी मुश्किल पिचों पर उन्हें रन बनाने होंगे. पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, कोहली के पास एकाग्रता की कमी नहीं है, उसे बस एक अच्छी शुरूआत की जरूरत है. कपिल ने कहा, कोहली एक या दो सीजन इंग्लैंड काउंटी में खेल लें तो अच्छा होगा.

विराट कोहली ने इंग्लैंड में 5 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्होंने 13.5 की औसत से 134 रन बनाए हैं. इसमें उन्होंने एक भी हाफ सेंचुरी नहीं बनाई है. 39 रन उनका सर्वोच्च स्कोर है.

पुजारा और ईशांत शर्मा खेलेंगे इस साल काउंटी
टीम इंडिया में विराट कोहली के साथी चेतेश्वर पुजारा और इशांत शर्मा काउंटी खेलेंगे. इस सीजन में पुजारा यार्कशायर और इशांत ससेक्स की तरफ से खेलते नजर आएंगे. इन दोनों को आईपीएल में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा है.

माइकल होल्डिंग ने जसप्रीत बुमराह पर उठाए थे सवाल
इससे पहले वेस्ट इंडीज के तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के एक्शन पर सवाल उठाते हुए कहा था कि वह इंग्लिश परिस्थितियों में कामयाब नहीं होंगे. उन्होंने कहा था कि बुमराह के मुकाबले वहां पर भुवनेश्वर कुमार ज्यादा प्रभावित करेंगे.

कोई जवाब दें