नई दिल्ली : न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रॉस टेलर के बल्ले का का तूफानी प्रदर्शन जारी है. इंग्लैंड के खिलाफ टूर्नामेंट के चौथे वनडे मैच में उनके बल्ले ने एक बार फिर शतक उगला. ये उनके वनडे करियर का 19वां वनडे शतक रहा. इस शतक के सहारे उन्होंने न सिर्फ 335 रन बनाने वाली इंग्लैंड टीम को मात दी बल्कि अपने नाम के आगे भी कई वनडे रिकॉर्ड जोड़ दिए. इस मैच में इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 335 रन बनाए.

इसके जवाब में न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने इस स्कोर को भी छोटा साबित कर दिया. रॉस टेलर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने क्रिकेट करियर का 19वां शतक जड़ दिया. उन्होंने 147 बॉल में नाबाद 181 रन बना डाले. इसमें 17 चौके और 6 छक्के जड़े.

रॉस टेलर ने 190 पारियों में 19वां शतक जड़ दिया. उन्होंने इस रेस में सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली को पीछे छोड़ा. सचिन ने 201 पारियों में 19 शतक बनाए थे. वहीं सौरव गांगुली ने 203 पारियों में 19 शतक बनाए. इस लिस्ट में सबसे ऊपर दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हाशिम अमला का नाम है. उन्होंने 104 पारियों में 19 शतक बनाए थे. वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने 124 पारियों में 19 शतक बनाए.

ये रॉस टेलर का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है. उन्होंने इस मैच में 181 रनों की पारी खेली. इससे पहले उन्होंने 2011 में पाकिस्तान के खिलाफ 131 रनों की पारी खेली थी.

दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा स्कोर बनाने वाले चौथे बल्लेबाज
रॉस टेलर दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने में चौथे नंबर पर आ गए हैं. वह जब क्रीज पर बल्लेबाजी करने आए उस समय न्यूजीलैंड ने 2 रन पर 2 विकेट गंवा दिए थे. इस लिस्ट में पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन हैं.
185 शेन वॉटसन
183 महेंद्र सिंह धेानी
183 विराट कोहली
181 रॉस टेलर

जन्मदिन से एक दिन पहले शतक बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज
रॉस टेलर दुनिया में सिर्फ दूसरे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने वनडे में अपने जन्मदिन से एक दिन पहले शतक ठोका है. इससे पहले 1998 में ये कारनामा टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली कर चुक हैं. उन्होंने अपने जन्मदिन से एक दिन पहले शतकीय पारी खेली थी.

कोई जवाब दें