नई दिल्ली : तीन देशों की यात्रा के अंतिम दौर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार शाम यूएई पहुंच गए. यूएई पहुंचने पर प्रधानमंत्री का राजकीय सम्मान किया गया. प्रधानमंत्री मोदी ने यूएई के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायेद अल नहयान से मुलाकात की. दोनों देशों के बीच द्वीपक्षीय वार्ता भी हुई।

भारतीय समुदाय को करेंगे संबोधित
रविवार को प्रधानमंत्री यहां कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. पीएम मोदी मस्कट में ‘सुल्तान क़बूस मस्जिद’ का भी दौरा करेंगे. इसके बाद सुल्तान कबूस स्पोर्ट कॉम्पलेक्स में भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे. इसके अलावा वे यहां पहले हिंदू मंदिर का भी शिलान्यास करेंगे. मस्कट में 32 लाख की जनसंख्या में लगभग 11 लाख विदेशी हैं, जिनमें से लगभग दो-तिहाई भारतीय हैं. यहां की सुल्तान कबूस मस्जिद बहुत विशाल, बहुत सुंदर मस्जिद है.

5 समझौतों पर हस्ताक्षर
यूएई की यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच 5 समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए. इनमें मानव श्रम, ऊर्जा, रेलवे, वित्तीय सेवा (बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और एडीयू) और रक्षा क्षेत्र शामिल हैं.

तिरंगे के रंग में जगमगाया बुर्ज खलीफा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यूएई के दूसरे दौरे के मौके पर दुबई की ऐतिहासिक गगनचुंबी इमारत बुर्ज खलीफा भारतीय झंडे के रंगों में जगमगाती हुई नजर आई. दुबई की रियल एस्टेट कंपनी एम्मार के प्रतिनिधि के हवाले से खलीज टाइम्स ने खबर दी. अबू धाबी और दुबई की चर्चित इमारतें भारतीय झंडे के रंगों में जगमगाती नजर आई थीं.

कोई जवाब दें