वाशिंगटन: डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका इस साल नवंबर में भारत आएंगी. वे 28 से 30 नवंबर तक हैदराबाद में होने वाली वैश्विक उद्यमिता सम्मेलन में अमेरिकी डेलिगेशन की अगुआई करेंगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसकी घोषणा की है. उन्होंने कहा कि तीन दिवसीय सम्मेलन का उद्देश्य दोनों देशों के उद्यमियों को एक साथ लाना है. पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि यह सम्मेलन उद्यमियों को एकसाथ लाने का अद्वितीय अवसर है. उन्होंने कहा कि वह अमेरिकी प्रतिनिधमंडल के नेता के रूप में जीईएस 2017 हैदराबाद में इवांका ट्रंप की उपस्थिति को लेकर आशांन्वित हैं. यह सम्मेलन नीति आयोग द्वारा विदेश मंत्रालय के समन्वय से आयोजित किया जा रहा है.

डोनाल्ड ट्रंप ने भी ट्वीट करके कहा है कि इंवाका अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल के साथ भारत आएंगी. उन्होंने ट्वीट किया, ‘दुनियाभर की महिला उद्यमियों का समर्थन करने के लिए इस बार पतझड़ में इवांका ट्रंप भारत जा रहे अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी।’ इस ट्वीट में ट्रंप ने PM मोदी के ट्विटर हैंडल को भी मार्क किया.

ट्रंप के इस ट्वीट से कुछ ही देर पहले इवांका ने एक ट्वीट में लिखा, ‘#GES2017 में भाग लेने जा रहे अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने का सम्मान मिला है। मैं इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दुनियाभर के उद्यमियों से भी मिलूंगी.’

बता दें कि मोदी ने जून में अपने पहले अमेरिकी दौरे पर गए थे. इस दौरे में उन्होंने इवांका को भारत में इस समिट के लिए इनवाइट किया था. इवांका ने भी उस वक्त ट्वीट करके मोदी को इसके लिए शुक्रिया अदा किया था.

कोई जवाब दें