भोपाल। निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त प्रेक्षक श्री धर्मपाल,संयुक्त सचिव भारत सरकार ने आज विधान सभा सचिवालय स्थित राष्ट्रपतीय निर्वाचन, 2017 संबंधी व्यवस्थाओं का अवलोकन किया एवं मतदान तैयारियों का प्रमुख सचिव विधान सभा के साथ समीक्षा की ।

इस अवसर पर विधान सभा के प्रमुख सचिव एवं सहायक निर्वाचन अधिकारी श्री अवधेश प्रताप सिंह द्वारा केन्द्रीय प्रेक्षक को राष्ट्रपतीय निर्वाचन की तैयारियों की विस्तार से जानकारी देते हुये बताया गया कि विधान सभा भवन स्थित समिति कक्ष क्रमांक-2 में मतदान की व्यतवस्था की गई है । राष्ट्रपतीय निर्वाचन के दिन विधायकों के फोन,पेन एवं अन्य उपकरण मतदान कक्ष में वर्जित किये गये हैं,जिन्हें सुरक्षित रखे जाने के लिए पृथक से काउन्टर बनाया गया है । मतदान दिवस को विधायकों के साथ आने वाले अन्ये व्यक्तियों के प्रवेश को भी वर्जित किया गया है. इसके साथ ही मतदान के दिन मीडिया प्रतिनिधियों के लिए निर्वाचन कार्यालय द्वारा जारी अधिकृत प्रवेश-पत्र ही मान्यत किये जाने साथ इस हेतु स्थल नियत किया गया है ।

इसके उपरांत श्री सिंह ने विधान सभा भवन में निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान की जा रही विशेष सुरक्षा व्यवस्था की भी जानकारी दी तथा पुलिस अधीक्षक, श्री सिद्धार्थ बहुगुणा, संचालक (सुरक्षा) विधान सभा के साथ सुद्रढ़ सुरक्षा हेतु चर्चा भी की गई. इसके अतिरिक्त चुनाव प्रेक्षक को मतदान प्रक्रिया के संबंध में जारी किये गये निर्देश तथा माननीय सदस्यों को निर्वाचन संबंधी जानकारी देने के लिए प्रसुविधा केन्द्र आदि व्यवस्थाओं से भी अवगत कराया गया । चुनाव प्रेक्षक द्वारा राष्ट्र पतीय निर्वाचन की तैयारियों को उपयुक्त बताया गया । इस अवसर पर अपर सचिव एवं सहायक निर्वाचन अधिकारी श्री प्रेमनारायण विश्व कर्मा,श्री राकेश कुशरे,उप निर्वाचन मुख्य पदाधिकारी सहित विधान सभा एवं निर्वाचन कार्यालय के अधिकारीगण मौजूद थे ।

कोई जवाब दें