भोपाल। वार्ड-29 स्थित मदर टेरेसा आश्रम के आसपास के लोगों को सामुदायिक भवन बनने के बाद विवाह सहित अन्य सामाजिक-सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिये दूसरी जगह नहीं जाना पड़ेगा। राजस्व, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता ने यह बात वार्ड-29 में सामुदायिक भवन के भूमि-पूजन समारोह में कही। भवन का भूमि-पूजन श्री गुप्ता, महापौर श्री आलोक शर्मा और नगर निगम अध्यक्ष श्री सुरजीत सिंह चौहान ने किया। सामुदायिक भवन का निर्माण 40 लाख की लागत से किया जायेगा।

श्री गुप्ता ने कहा कि सामुदायिक भवन बनाने के पहले बाउण्ड्री-वॉल बनायें। उन्होंने कहा कि भवन अत्याधुनिक और गुणवत्तापूर्ण होना चाहिये। श्री गुप्ता ने कहा कि सरकार ने 13 साल में बगैर अतिरिक्त कर लगाये विकास के अनेक कार्य किये हैं। उन्होंने मेधावी विद्यार्थी योजना के बारे में जानकारी दी। इस योजना का लाभ बिना किसी भेदभाव के सभी वर्ग के बच्चों को मिलेगा।

महापौर श्री शर्मा ने कहा कि सामुदायिक भवन का नाम स्व. श्री नारायण प्रसाद गुप्ता के नाम पर होगा। उन्होंने कहा कि सर्व-सुविधायुक्त भवन के निर्माण के लिये जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त राशि स्वीकृत की जायेगी। श्री शर्मा ने कहा कि इस क्षेत्र की सीवरेज की समस्या के निराकरण के लिये प्रोजेक्ट बनाया जा चुका है। नगर निगम के अध्यक्ष श्री चौहान ने कहा कि निर्धारित समय-सीमा में भवन का निर्माण कार्य करवाया जाये। श्री चौहान ने अध्यक्ष निधि से 25 लाख रुपये दिये हैं। इस दौरान स्थानीय जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

कोई जवाब दें